रघुनाथपुर,

डीवीसी आरटीपीएस का सीएसआर के तहत जयचंडीपहाड़ रेलवे स्टेशन में “क्लीन
एंड ग्रीन” जोन कार्य संपादन के पश्चात विद्यिवत सुपुर्दगी

रेलवे स्टेशन पर गार्डन एरिया डेवलपमेंट के साथ डस्टबिन और आर ओ आधारित
जल शोधक की स्थापना कार्य संपन्।

डीवीसी की सीएसआर नीति के अंतर्गत समाज के सामाजिक-आर्थिक और पर्यावरण संबंधी चिंताओं को स्थायी रूप से दूर किया जा रहा है । एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में, बड़े सामाजिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध, हम हमेशा परियोजना के आसपास के क्षेत्रों के विकास में सीएसआर गतिविधियों में अग्रणी रहे हैं।

स्वच्छ भारत अभियान के तहत, रेलवे परिसर सहित समाज के स्वच्छता मानकों में महत्वपूर्ण और सतत सुधार के एकमात्र उद्देश्य के साथ गहन अभियान आयोजित किए गए हैं। राष्ट्रव्यापी स्वच्छ भारत ’अभियान में शामिल होकर, सीएसआर, डीवीसी रघुनाथपुर ने अपनी स्वछता कार्य योजना के तहत जयचंडी पहाड़ रेलवे स्टेशन को गोद लिया था,जिसका उद्देश्य आद्रा रेल डिवीजन स्वच्छता / सफाई के सुधार की दिशा में और उन्नयन और सीएसआर निधियों का उपयोग यात्रियों के लिए बेहतर सुविधाएं सुनिश्चित प्लेटफार्मों पर यात्री सुविधाओं को आधुनिक बनाना था

आरटीपीएस रघुनाथपुर अपने सीएसआर के दायरे में जयचंडी पहाड़ रेलवे स्टेशन पर गार्डन एरिया डेवलपमेंट के लिए आद्रा डिवीजन के साथ एक समझौता किया था और विभिन्न प्लेटफॉर्मों पर यात्रियों के लिए डस्टबिन और आर ओ आधारित जल शोधक की स्थापना की परियोजना की लागत 7.81 लाख से की थी ।

आज डीवीसी के ७४वे स्थापना दिवस के अवसर पर “क्लीन एंड ग्रीन” जोन कार्य समापन के उपरांत स्टेशन परिसर में गार्डन एरिया , डस्टबिन और आर ओ आधारित जल शोधक की स्थापना मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम), एसईआर, आद्रा डिवीजन श्री नवीन कुमार , एवं सीनियर डीसीएम श्री ओम प्रकाश चरण की उपस्थिति में डीवीसी आरटीपीएस के मुख्य अभियंता एवं परियोजना प्रधान श्री असीम नंदी द्वारा स्टेशन को सौंपी गय। कार्यक्रम में फीता काट कर गार्डन एवं आर ओ आधारित जल शोधक एवं डस्टबिन को यात्रियों के सुविधा के लिए स्टेशन मास्टर श्री दिनेश माझी को सुपुर्द की गय। कार्यक्रम के दौरान डीवीसी की तरफ से उपमहाप्रबन्धक (मासा) श्री आर पी सिन्हा , अपर निदेशक श्री बिनय चंद्र कुजूर , उपमुख्य अभियंता (असैनिक) श्री सुरजीत दास, अधीक्षण अभियंता श्री राजेश कुमार, उप प्रबंधक सीएसआर आरटीपीएस एमडी शमीम अहमद , वाणिज्य विभाग आद्रा रेल डिवीज़न से श्री सोमनाथ घोष के अलावा डिप्टी डायरेक्टर श्री अवनींद्र कुमार उपस्थित थे.

एक अन्य कार्यक्रम में सीएसआर आरटीपीएस डीवीसी के तहत ग्रामीण स्कूलों में पर्यावरणीय रूप से निरंतर स्वच्छ पेयजल पहुंच सुनिश्चित करने के लिए 4 गांवों के स्कूलों में सौर ऊर्जा संचालित पेयजल प्रणाली द्वारा पानी की आपूर्ति स्थापित की गयी जिसे स्कूल एवं ग्रामीणों की सुविधा के लिए स्कूल के हेडमास्टर को सुपुर्द डीवीसी आरटीपीएस परियोजना प्रधान श्री असीम नंदी द्वारा किया गया।

इस अवसर पर श्री नंदी ने कहा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य और जीवन की गुणवत्ता में सुधार के मामले में स्वच्छता को बहुत महत्वपूर्ण भूमिका मिली है। रेलवे स्टेशन के परिसर में स्वच्छता और स्वच्छता की स्थिति में सुधार को ध्यान में रखते हुए, रेलवे बोर्ड की चिंता के अनुसार, सीएसआर आरटीपीएस डीवीसी, और स्वच्छ भारत मिशन, स्वच्छ भारत कार्य योजना के अंतर्गत डीवीसी की प्रतिबद्धता के तहत, इस योजना को अपनाया गया है।

एक अन्य कार्यक्रम में सीएसआर आरटीपीएस डीवीसी के तहत ग्रामीण स्कूलों में पर्यावरणीय रूप से निरंतर स्वच्छ पेयजल पहुंच सुनिश्चित करने के लिए 4 गांवों के स्कूलों में सौर ऊर्जा संचालित पेयजल प्रणाली द्वारा पानी की आपूर्ति स्थापित की गयी जिसे स्कूल एवं ग्रामीणों की सुविधा के लिए स्कूल के हेडमास्टर को सुपुर्द डीवीसी आरटीपीएस परियोजना प्रधान श्री असीम नंदी द्वारा किया गया। इस संबंध में मुख्य अभियंता एवं परियोजना प्रधान आरटीपीएस श्री असीम नंदी ने 30,13,580 / – रुपये का चेक पीएचई पुरुलिया मैकेनिकल डिपार्टमेंट के कार्यकारी अभियंता श्री सुमन दत्ता और सहायक अभियंता श्री के के महापात्रा को 27 january २०२१ को सौंपा था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here